बुधवार, 8 जनवरी 2020

                                                         

                          


                        कहाँ  से ढूंढ लाऊँ 
                     मैं वो पिता।

                         जो मेरे सिसकने से पहले 
                              मेरे कंधे पे अपना हाथ रख दे। 

                      जब नियति हो 
                       मुझे हराने को तत्पर। 

                         तो नियति के नाम 
                          शमशान लिख दे। 

                          अपना इक्कीसवाँ 
                          किया भी न था पूरा।

                            कि वंचित हो गया 
                          उस छाँव से। 

                        अब कहाँ से 
                           ढूंढ लाऊं वो छाँव। 

                        जो मुझे दे सुकूँ 
                         और कहे इस 
                          थके हुए रूह से। 

                        कि मंज़िल पे 
                          पहुँचे नहीं तुम। 

                        कि मुसाफिर 
                          बस कुछ घड़ी  
                        की बात है.

                       कहाँ से ढूंढ लाऊं 
                     मैं वो पिता। 

                            जो मेरे सिसकने से पहले 
                             मेरे कंधे पे अपना हाथ रख दे। 
                                                                                                                           कुँवर आईंस्टीन 

                                   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

                                                                                                              कहाँ  से ढूंढ लाऊँ    ...